Advertisment

Jabalpur News: जबलपुर को मिली 162 करोड़ के विकास कार्यो की सौगात, मंत्री राकेश ने कहा अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचेगा न्याय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मध्यप्रदेश में लगभग 17 हजार करोड़ रुपयों की विकास परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। इसी क्रम में जबलपुर को भी 281 करोड़ 97 लाख रुपए की लागत के 492 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया गया।

New Update
Jabalpur got the gift of development works worth Rs 162 crore

Jabalpur got the gift of development works worth Rs 162 crore

जबलपुर। जानकारी के मुताबिक आज ग्ररुवार 29 फरवरी को शाम लगभग चार बजे कार्यक्रम का लाईव प्रसारण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नागपाल गार्डन में किया गया। इसके अलावा भूमिपूजन के लिए जिले में विधानसभा स्तर से लेकर, जनपद पंचायत, नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायत स्तर कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

Advertisment

2047 तक भारत होगा सबसे विकसित राष्ट्र
इस अवसर पर मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि आज एक इतिहास रचा गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में मप्र को 17 हजार करोड़ से अधिक कार्याे की सौगात मिली है। उनहोंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुल कार्यक्रम को लगभग 15 लाख से अधिक लोगों ने सुना है । जिसमें वोकल फोर लोकल विकसित मध्यप्रदेश एंव विकसित भारत तक की पूरी यात्रा को विस्तार से सुना है। आगामी 2047 तक भारत दुनिया का सबसे विकसित राष्ट्र होगा, उस दिशा में भी सबको एक बढऩे की बात कही गई है।

उन्होंने कहा जबलपुर के विकास के लिये डबल इंजन की सरकार लगातार सौगाते दे रही है। श्री सिंह ने कहा विधानसभा चुनाव के दौरान आशीर्वाद लेने जिन-जिन चौपालों में गये थे वहां की समस्यांओं का निराकरण किया जायेगा और वे पुनरू उन्हीं चौपालों में जाकर वहां के विकास को नई गति देंगे। सड़क, बिजली, पानी, आवासीय पट्टे आदि जो भी स्थांनीय समस्या है उनका निराकरण किया जायेगा।  

राम राज्य हुआ स्थापित 
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि माताओं बहनों के जीवन को बेहतर बनाना है, उन्हेंं बेघर नहीं होने दिया जायेगा। विकास के साथ-साथ जनता की समस्यांओं का समाधान भी किया जायेगा। उन्होंने बेहतर सुशासन के संदर्भ में कहा कि प्रभु श्री राम 550 साल बाद अपने स्थान पर विराजमान हुए हैं, अब रामराज्य स्थोपित हो गया है जहां अंतिम पायदान तक बैठे व्यक्ति तक न्याय पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि हमारी चिंता गरीबों की है उनकी समस्याओं को देखकर उनके निराकरण की नीति बनाते है। अब विकास के अकल्प नीय कार्य होते दिखाई दे रहे हैंए साथ ही कहा कि माताओं बहनों का सम्मा न प्राथमिकता और जिम्मे दारी से किया जाता है। कार्यक्रम के दौरान पश्चिकम विधानसभा के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया गया और हितलाभ का वितरण भी किया गया।  

Advertisment

इन क्षेत्रों को मिली विकास की सौगात
प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअली किए गए लोकार्पण में जबलपुर को भी कई करोड़ों के कार्याे की सौगात मिली है। जिसमें उत्तर मध्य विधान क्षेत्र में 16 करोड़ रुपए के 56 निर्माण कार्य, पश्चिम विधानसभा में 112 करोड़ 23 लाख रुपए के 11 निर्माण कार्य, केंट विधानसभा क्षेत्र में 20 करोड़ 05 लाख रुपए के 35 निर्माण कार्य, पनागर विधानसभा क्षेत्र में 37 करोड़ 97 लाख रुपये के 8 निर्माण कार्य, विधानसभा क्षेत्र सिहोरा में 15 करोड़ 31 लाख रुपये के 121 निर्माण कार्य शामिल हैं।

जबलपुर जिले में निर्माण कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यों में विधानसभा क्षेत्र बरगी में 15 करोड़ 13 लाख रुपये के 97 निर्माण कार्य, विधानसभा क्षेत्र पाटन में 15 करोड़ 21 लाख रुपये के 114 निर्माण कार्य एवं जबलपुर संसदीय क्षेत्र में 50 करोड़ 07 लाख रुपए के 29 निर्माण कार्यों का भी गुरुवार को लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया गया। 

जनप्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्रों में आयोजित किए कार्यक्रम   
कार्यक्रम का आयोजन विधानसभा स्तर पर भी किए गए । जिसमें पाटन विधानसभा के अंतर्गत सामुदायिक भवन कटंगी में विधायक अजय विश्नोई, बरगी विधानसभा अंतर्गत कृषि उपज मंडी शहपुरा में विधायक नीरज सिंह लोधी, जबलपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में अंचल सोनकर, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, उत्तर विधानसभा में कृषि उपज मंडी परिसर में विधायक डॉ अभिलाष पांडे, केंट विधानसभा अंतर्गत रांझी में विधायक अशोक रोहाणी, पनागर विधानसभा में कृषि उपज मंडी पनागर में विधायक सुशील तिवारी इंदु एवं सिहोरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कृषि उपज मंडी कुंडम में विधायक संतोष बरकड़े के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम सम्पन्न हुए ।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment