Advertisment

Jabalpur News: सयुंक्त दल गठित कर फसलों का सर्वे कराने के निर्देश

असमय वर्षा के कारण फसलों को क्षति पहुँचने की संभावना को देखते हुये जिले की सभी तहसीलों में राजस्व, कृषि, उद्यानिकी तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के सयुंक्त दल गठित कर तत्काल सर्वे प्रारंभ करने के निर्देश कलेक्टर कार्यालय की राहत शाखा के प्रभारी अधिकारी ने अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों एवं तहसीलदारों को दिये हैं।

New Update
collectrate

conduct a survey of crops

जबलपुर। अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों एवं तहसीलदारों से कहा गया है कि फसल सर्वे का कार्य प्रभावित कृषकों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में हो तथा क्षति का आंकलन कर पीड़ित किसानों को राहत उपलब्ध कराने के कार्य में भी जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाये।

सर्वे पूर्ण होने के बाद प्रभावित किसानों की सूची ग्राम पंचायत के नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने, ग्राम वासियों को पढ़कर सुनाने तथा उस पर दावे-आपत्तियां प्राप्त करने के निर्देश भी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों एवं तहसीलदारों को दिये गये हैं। 

सर्वे कार्य में पूरी पारदर्शिता बरतने की हिदायत दी गई है तथा राजस्व पुस्तक परिपत्र में दिये गये प्रावधानों के अनुसार असमय बारिश से हुई फसल हानि के साथ ही पशु हानि, मकानक्षति में भी पीड़ितों को राहत का वितरण करने में निर्देश दिये गये हैं।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment