Jabalpur News: नाले में छुपा कर रखी थी जैन मंदिर से चुराई हुई मूर्तियां, पुलिस नें संतोष को दबोचा, अकील सहित अन्य फरार

विगत 30 जनवरी की रात जबलपुर के माढ़ोताल क्षेत्र स्थित शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर से लाखों की चोरी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
Idols stolen from Jain temple

Idols stolen from Jain temple

जबलपुर। जिसके कब्जे से चोरी की गई भगवान की दो मूर्तियों एवं तीन दान पेटियां जप्त की गई हैं। वहीं अन्य तीन आरोपी अभी भी फरार हैं। जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। 

Advertisment

इस मामले में माढ़ोताल थाना प्रभारी विपिन ताम्रकार नें बताया की पूर्व में धार्मिक स्थलो में चोरी करने वाले आरोपियो को चिन्हित करते हुए उनसे पूछताछ की गई। तभी संदेह के आधार पर 18 वर्षीय संतोष केवट निवासी ग्राम पनगुड़ी को गिरफ्तार किया गया। जिससे सघन पूछताछ करने पर मंदिर में चोरी करने की वारदात को स्वीकार किया। 

Idols stolen from Jain temple

आरोपी ने बताया कि उसने अपने साथी मोहम्मद अकील, अजय गौड़ ठाकुर एवं कल्लू निवासी पिपरिया गाडरवारा के साथ मिलकर चोरी की थी। जिसमे दो अष्टधातु की मूर्तियां एवं तीन नग दान पेटियो को अपने ही घर के पीछे नाले में डालकर छुपा दी थी। पुलिस ने आरोपी की निशान देही पर मंदिर से चोरी किया कुछ सामान बरामद कर लिया है।

सीसीटीवी में कैद हुई थी पूरी वारदात   
इस मामले में शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर के अध्यक्ष विजय मोदी ने माढ़ोताल थाने में शिकायत कर बताया था कि आधी रात के वक्त अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर से 
भगवान शांतिनाथ एवं भगवान आदिनाथ की अष्टधातु की मूर्तियां सिंहासन सहित, पीतल से बने हार, चांदी के छह छत्र, एक यंत्र और मंदिर के अंदर रखी दान पेटिया चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया था।

वही मंदिर में लगी है सीसीटीवी कैमरो में यह पूरी वारदात कैद हो गई है। जिसमें लगभग चार चोर मंदिर के अंदर चोरी करते हुए नजर आ रहे थे। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए फरार आरोपी मोहम्मद अकील निवासी सगड़ा तिलवारा, अजय गौड़ ठाकुर निवासी उज्जैन तथा कल्लू निवासी पिपरिया गाडरवारा की तलाश शुरू कर दी है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment