Advertisment

Jabalpur News : संतों की अगुवाई में निकाली गई विशाल गदा यात्रा, गूंजी हिन्दू राष्ट्र की हुंकार

हिन्दू सेवा परिषद् द्वारा आज रविवार, 31 मार्च को द्वादश स्थापना दिवस एवं हिन्दू नववर्ष के अवसर पर को नौदरा ब्रिज स्थित हनुमान मंदिर से गदा यात्रा निकाली गई।

New Update
 Huge mace

Huge mace

जबलपुर । गदा यात्रा में हिन्दू राष्ट्र की हुंकार के साथ भारत माता और जय जय श्रीराम के गगन भेदी जयघोष गूँजते रहे।

Advertisment

जगतगुरु राघवदेवाचार्य महाराज, एवं गुजरात से प्रखर हिन्दू वक्ता दीदी काजल हिंदुस्थानी तथा हिन्दू जनजागृति के प्रचारक श्रीराम काने एवं आचार्य धीरेंद्र पांडे कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में पधारी काजल हिंदुस्तानी ने कहा कि प्रत्येक हिन्दू परिवार को हिन्दू संगठनों से जोडऩे की आवश्यकता है, यह भी मंच से कहा कि धर्म से बड़ी जाति नहीं होती, हम सिर्फ सनातन है यह कभी भूला नहीं चाहिए, हिंदुओं को जात-पात से हटकर कार्य करना होगा। काजल दीदी ने कहा कि भारत को जहाज मुक्त कर अखंड हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करनी है।

जगह-जगह हुआ स्वागत
परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष अतुल जेसवानी ने बताया कि गदा यात्रा का मुख्य आकर्षण 31 फिट की मिट्टी की भगवा गदा रहा। गदा यात्रा में गदा के अलावा 3 दुर्लभ झाकियाँ, बैण्ड बाजे, ढोल, डीजे एवं भगवा ध्वज शामिल रहे। यात्रा में हनुमान जी की 10 फीट की जीवंत झांकी एवं शिव तांडव की सजीव प्रस्तुति का विशेष आकर्षण रहा। गदा यात्रा श्री हनुमानजी के मंदिर से यात्रा प्रारंभ होकर करमचंद चौक, तुलाराम चौक, अंधेरदेव, खजांची चौक, कमानिया गेट, फुहारा, लार्डगंज, सुपर मार्केट, मालवीय चौक, तीन पत्ती होते हुये पुन: श्री हनुमान मंदिर नौदरा ब्रिज में धर्म सभा के रूप में सम्पन्न हुई।

मंदिर में हुआ पूूजन
यात्रा प्रारंभ होने के पूर्व हनुमान जी के मंदिर में संतो की अगुवाई में महाआरती कर भगवा ध्वज दिखाकर गदा यात्रा प्रारंभ की गई। गदा यात्रा में 11 हजार से भी ज्यादा भक्त शामिल हुए। इस दौरान भारत हिन्दू राष्ट्र बने तथा हिन्दुओं की एकता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर अतुल जेसवानी गौरव साहू, नितिन सोनपाली, सौरभ जैन, धीरज ज्ञानचंदानी, मुकेश बर्मन, पंकज कुशवाहा, दीपक विश्वकर्मा, संदीप कच्छवाहा, अभिषेक अहिरवार, उमेश रजक,विनय राजपूत, एवं सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

roar of Hindu nation echoed

Advertisment
Latest Stories
Advertisment