Jabalpur News: ओलावृष्टि से फसलों को भारी क्षति... इधर आर्मी ने डेयर डेविल्स का आयोजन किया कौंसिल

कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर शहर में तेज बारिश के कारण मौसम में ठंडक घुल गई है। 11 फरवरी शनिवार को सुबह से  गरज-चमक के साथ बारिश होती रही।

New Update
Heavy damage to crops due to hailstorm

Heavy damage to crops due to hailstorm

जबलपुर। साथ ही कई स्थानों पर ओले गिरने से फसलों को भारी नुक़सान पहुंचा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने की संभावना हैं। वहीं बारिश के साथ-साथ  30 से 40 किलोमीटर प्रति घण्टे की हवाएं चलने का भी अनुमान बताया जा रहा  हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन बाद से एक बार फिर हल्की ठंड का दौर शुरू हो सकता है।

जिसके चलते रात के पारा 2 से 3 डिग्री गिरने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में दक्षिणी गुजरात के आसपास साइकोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है। साथ ही ट्रफ लाइन भी गुजर रही है, इस वजह से दक्षिणी-पूर्वी हवाएं स्ट्रॉन्ग रहेंगी। जिसका असर भी जबलपुर सहित समूचे मध्यप्रदेश पर दिख रहा है।

रचे जाने थे नए विश्व कीर्तिमान
12 फरवरी को होने जा रहे डेयर डेविल्स के आयोजन को खराब मौसम के चलते रद्द कर दिया गया है। यह आयोजन आर्मी के 1 सिगनल प्रशिक्षण केंद्र के अंदर जबलपुर के कोबरा ग्राउण्ड में होना था । उल्लेखनीय है कि डेयर डेविल्स टीम के पास वर्तमान में 32 विश्व कीर्तिमान है। वहीं 12 फरवरी को होने वाले इस आयोजन में डेयर डेविल्स टीम द्वारा लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, बेस्ट ऑफ इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के मापदंड पूरे किए जाने थे। लेकिन अचानक हुए इस मौसम के बदलाव के कारण आयोजन को रद्द कर दिया गया है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment