Jabalpur News: होटल की रेटिंग दीजिए, रुपए कमाओ का झांसा देकर रकम ऐंठ रहे ठगबाज

ऑनलाइन ठगी करने वाले चिटिंगबाज, लोगों को झांसे में लेकर खाते से पलक झपकते रकम उड़ा रहे हैं। धोखाधड़ी करने वाले द्वारा मोबाइल धारक को कॉल कर कहा जा रहा कि आपको अपने शहर की कुछ चुनिंदा होटलों की सुविधाओं को लेकर नंबर (रेटिंग) देना है।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
Fraud

Give rating of hotel, fraudsters are extorting money

आर्य समय संवाददाता, जबलपुर। आपके द्वारा बताई गई जानकारी गोपनीय रहेगी और प्रति होटल के हिसाब से आपको वर्क फ्रॉम होम के रूप में रुपए दिए जाएंगे। चंद मिनट में घर बैठे रुपए कमाने की स्कीम है। समाधि रोड नीमखेड़ा में रहने वाले राहुल राठौर को झांसा देते हुए ठगबाजों ने उसके खाते से 82800 रुपए आहरित कर लिए। पीड़ित की मामले की लिखित शिकायत गौर पुलिस चौकी को दी है, जिसकी जांच चल रही है। 

राहुल राठौर 32 साल निवासी 40/8 अंकिता विहार समाधि रोड नीमखेड़ा ने पुलिस को बताया कि व्हाट्सएप पर एक अनजान मोबाइल नंबर +919336865466 से ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम का संदेश प्राप्त हुआ। मेसेज के माध्यम से चैट करने पर बताया गया कि आपको गूगल मैप पर होटल की रैंकिंग रेटिंग देना है जिसके बदले प्रति रेटिंग 50 रुपए तत्काल दिए जाएंगे। कार्य की सहमति देने पर गूगल मैप के नाम से लिंक भेजी गई जिसे खोलने पर रेटिंग का कार्य किया।

भुगतान प्राप्त करने के लिए रानी नामक लड़की की टेलीग्राम आईडी पर संपर्क करने कहा गया। लड़की से संपर्क करने पर उसने भुगतान हेतु यूपीआई आईडी मांगी जिसमे प्रथम बार 150 रु का भुगतान किया गया। इसके बाद ठगबाजों ने धोखाधड़ी करते हुए कई बार में करीब 82800 रु की रकम ट्रांसफर करवा ली गई। रकम वापस के लिए टेलीग्राम पर कई बार मैसेज किया, लेकिन वहां से कोई रिप्लाई नहीं होता और न ही मोबाइल नंबर में रिंग जाती है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment