Advertisment

Jabalpur News: डॉ.तोगड़िया बोले; सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान के लिए बनाए जाएंगे एक लाख हनुमान चालीसा केंद्र

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण भाई तोगडिय़ा का शनिवार 30 मार्च को जबलपुर में प्रवास हुआ। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से भेंट की, फिर इसके बाद डिंडौरी के लए रवाना हो गए।

New Update
dr

Dr. Togadia

जबलपुर । पत्रकार वार्ता के दौरान प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय हिन्दु परिषद द्वारा राम मंदिर बनने के बाद हिन्दूओं को सुरक्षित, समृद्ध एवं सम्मान युक्त बनाने के लिए देश की हर गली कोनो में हनुमान चालीसा केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है।

Advertisment

 उन्होंने बताया कि अभी तक 13 हजार से अधिक हनुमान चालीसा केंद्र बनाए जा चुके हैं । जिसे पूरे देश में बढ़ाते हुए एक लाख हनुमान चालीस केंद्र बनाने का लक्ष्य रखा गया है। 

महिलाओं को मिलेगी आत्म सुरक्षा की ट्रेनिंग
प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने कहा कि इन हनुमान चालीसा केंद्रो में गरीबों को मुफ्त में अनाज, रोग मुक्त रहने के तरीके, केंद्र मेंं निशुल्क ब्लड प्रेशर एवं डायबीटीक की जांच, महिलाओं को सुरक्षा की ट्रेनिंग एवं रोजगार में मदद करने काम किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि देश में लोकसभा चुनावों का माहौल हैं, उन्होंने जनता से अपील कर कहां कि मतदान कर इस उत्सह को मनाएं एवं सफल करें। साथ में हम भी मतदान और दूसरों को  मतदान करने के लिए प्रेरित करने की बात कही । 

पूर्वी यूपी से हुआ आंतकवाद का सफाया
पत्रकारवार्ता में उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी के मृत्यु पर प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा आंतकवादियों से पूर्वी उत्तर प्रदेश को मुक्ति मिल गई हैं । उन्होंने कहा पूरे देश से धीरे-धीरे आंतकवाद का सफाया होना शुरु हो गया हैं । वहीं अपराधियों के मकानों पर बुल्डोजर चलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब बुल्डोजर ही शांति का प्रतीक है । 

प्राण-प्रतिष्ठा निमंत्रण पर बोले तोगड़िया  
मीडिया कर्मियों द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में न बुलाए जाने एवं  राम मंदिर की शुरुआत लड़ाई लडऩे के सवाल पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने कहा कि हम तो राम के लिए निकले थे, ना की नाम के लिए । उन्होंने कहा जब से यह आंदोलन चालू हुआ था तभी से उन्होंने एवं उनके साथियों ने राम मंदिर वहीं बनाने का प्रण लिया था ।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment