Jabalpur News: समिति के प्रबंधक ने गायब कर दी 36 लाख रुपयों की धान, 3 के खिलाफ प्रकरण दर्ज

धान संबंधित फर्जीवाड़े के मामले एक के बाद एक सामने आ रहे है। इसी क्रम में अब समर्थन मूल्य पर ऑनलाइन खरीदी गई धान में एक मामले में सिहोरा थाने में शिकायत दर्ज की गई है। 

New Update
धान खरीद भुगतान के ल‍िए एक साल से चक्‍कर लगा रहे क‍िसान

paddy worth Rs 36 lakh disappear

जबलपुर। जानकारी के मुताबिक सिहोरा के सहकारी समिति तलाड़ में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पल्लवी जैन द्वारा जांच की गई थी। जहां पर समर्थन मूल्य पर ऑनलाइन खरीदी गई लगभग 36 लाख रूपयों की 16 सौ 47 क्विंटल धान का स्टॉक उपार्जन केंद्र से गायब मिली थी।

Advertisment

 रिपोर्ट में समर्थन मूल्य पर तलाड़ समिति के प्रबंधक राधेलाल यादव, केंद्र प्रभारी सरस्वती काछी और कम्प्यूटर ऑपरेटर वीरेंद्र पटेल द्वारा ऑनलाइन पोर्टल पर 61 हजार 844 क्विंटल धान खरीदी दर्शाई गई थी।

वहीं जांच के दौरान फर्जीवाड़ा उजागर होने पर सहकारी समिति तलाड़ के प्रबंधक, केंद्र प्रभारी सहित कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ सिहोरा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

जब उन्होंने मौके पर जाकर चेक किया तो तब उपार्जन केंद्र पर 60 हजार 237 क्विंटल धान ही पाई गई। विभाग की जांच के आधार पर थाना सिहोरा में समिति प्रबंधक राधे लाल यादव, केंद्र प्रभारी सरस्वती काछी और कम्प्यूटर ऑपरेटर वीरेंद्र पटेल के  विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment