Advertisment

Jabalpur News: भाजपा पार्षद के बाद मेडिकल कॉलेज की डीन भी सीएम राइज स्कूल निर्माण के विरोध में हुई खड़ी, कलेक्टर पहुंचे बड्डा दादा मैदान

भारतीय जनता पार्टी के पार्षद जीतू कटारे बड्डा दादा मैदान में सीएम राइज स्कूल के निर्माण कार्य को रोकने का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। अब नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल चिकित्सक महाविद्यालय की डीन डॉ. गीता गुईन भी निर्माण के विरोध में खड़ी हो गई है।

New Update
Collector reached Badda Dada Maidan

Collector reached Badda Dada Maidan

जबलपुर। निर्माण स्थल को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए गुरुवार 29 फरवरी को कलेक्टर दीपक सक्सेना भी मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग और मेडिकल डीन से प्रस्तावित प्रोजेक्ट्स पर चर्चा की। दरअसल मेडिकल कॉलेज के बड्डा दादा मैदान की कुछ जमीन सीएम राइज स्कूल के लिए आवंटित की गई है।

Advertisment

स्कूल निर्माण प्रारंभ होते ही आवंटित जमीन को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग आमने-सामने आ गए हैं। बताया जा रहा है कि जिस क्षेत्र में स्कूल शिक्षा विभाग सीएम राइज स्कूल बना रहा है। उसी जमीन को चिकित्सा शिक्षा विभाग अपने आगामी प्रोजेक्ट के लिए आरक्षित रखना चाहता है। इधर क्षेत्र के पार्षद बड्डा दादा मैदान की खुली जमीन खेल का मैदान ही रहने की बात कह रहे हैं।

मौके पर पहुंचे कलेक्टर सक्सेना 
मामले की जानकारी लगते हैं जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना मौके पर पहुंचे, और स्कूल शिक्षा विभाग, मेडिकल कॉलेज डीन एवं स्थानीय पार्षद से मामले को लेकर चर्चा की।  कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने बताया कि उक्त जमीन मेडिकल कॉलेज की है। जिसमें सीएम राइज स्कूल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के बीच इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों को ही लग रहा है कि उन्हें अपनी-अपनी योजनाओं के लिए जमीन कम पड़ रही है। प्रकरण में सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा। वही क्षेत्रीय पार्षद का कहना है कि उक्त जमीन को ओपन परिसर ही रखा जाए। जल्द ही इस मामले का समाधान किया जाएगा।

डीन ने कहा स्कूल कहीं और बने तो अच्छा है   
मौके पर पहुंची मेडिकल कॉलेज डॉ. गीता गुईन ने कहा कि चिकित्सा विभाग एवं शिक्षा विभाग के बीच उक्त जमीन को लेकर थोड़ी विवाद की स्थिति बन गई है। उन्होंने कहा कि हमें यह बात समझनी होगी कि मेडिकल कॉलेज दो-चार संभागों में एक बनते हैं, जबकि स्कूल कई सारे बनते हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में मेडिकल कॉलेज में नाम मात्र की खुली जमीन बची है। इसलिए हम जो भी निर्णय लें वह लोगों के हित में ले।संभव हो तो स्कूल के अन्यत्र जमीन आवंटित कर दी जाए।

Advertisment

मामले ने ऐसे पकड़ा तूल 
दरअसल पश्चिम विधानसभा अंतर्गत नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज के बड्डा दादा ग्राउंड में सीएम राइस स्कूल का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी बीच 28 फरवरी को क्षेत्रीय भाजपा के पार्षद जीतू कटारे ने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर स्कूल के कार्य को रुकवा दिया। उनका कहना था कि पूरे क्षेत्र में यह एक मात्र ही ऐसा ग्राउंड है, जहाँ बच्चे रोजाना खेलने आते हैं। इसके अलावा बड़े बुजुर्ग भी सुबह टहलने के लिए आते हैं।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment