कार सवार छत्तीसगढ़ की महिला से मिले 80 लाख, हवाला कनेक्शन खोज रही पुलिस

जबलपुर। पुलिस नें बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार देर रात हवाला की एक बड़ी रकम बरामद की है। मुखबिर की सूचना पर नागपुर तरफ जा रही एक कार से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए 80 लाख रुपए नगद बरामद की है।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
jabalpur

Hawala amount of Rs 80 lakh

इस मामले में संजीवनीनगर थाना प्रभारी आरके नरें ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर धनवंतरी नगर चौकी पुलिस द्वारा हाईवे पर एक कार क्रमांक एमपी 20 सीसी 3640 को रोका गया। जिसमें एक महिला एवं दो पुरुष बैठे हुए थे। पूछताछ करने पर महिला ने अपना नाम अंजू निवासी छत्तीसगढ़ बताया जबकि कार में बैठे 2 युवक नें अपना नाम शशांक और फैजवान निवासी जबलपुर बताया।

Advertisment

 गाड़ी में रखा मिला बड़ा बैग
पुलिस को तलाशी के दौरान कार के अंदर एक बड़ा बैग रखा हुआ मिला। पूछताछ के दौरान तीनों लोगों द्वारा पुलिस को गुमराह किया जाने लगा। इसके बाद पुलिस सभी को पड़कर थाने ले आई। थाना लाने के बाद जब बैक को खुलवाया गया तो उसमें 500-500 रूपयों की ग़ड्डी रखी हुई मिली। जिनकी गिनती करने पर कुल 80 लाख रुपए पाए गए। बताया जा रहा है कि पुलिस को इतनी बड़ी रकम गिनने के लिए मशीन बुलानी पडी। पुलिस ने तत्काल इसकी जानकारी इनकम टैक्स के विभाग को दी। वही  इनकम टैक्स के अधिकारी भी थाने पर पहुंच गए।

मौके पर नहीं मिले कोई दस्तावेज
इस मामले में पुलिस का कहना है कि पूछताछ करने पर तीनों आरोपियों के पास रुपयों के संबंध में कोई भी दस्तावेज नहीं मिले। संभवतः यह रकम हवाला से जुडी हो सकती है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए अब इसकी जांच में जुट गई है कि यह रकम किसकी है और कहां ले जाई जा रही थी।

 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment