Weather update: 3 दिन बारिश, फिर ठंड का दौर

मध्यप्रदेश में मौसम फिर बदल गया है। जबलपुर, अनूपपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम जिलों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी तो कहीं कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो रही है।

New Update
3 days of rain

3 days of rain

भोपाल। जबलपुर में तो सुबह से बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, ऐसा ही मौसम अगले 3 दिन तक रहेगा। रविवार को जबलपुर-नर्मदापुरम में हल्की बारिश और 30 से 40 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चलने का अनुमान है। 14 फरवरी से फिर हल्की ठंड का दौर शुरू होगा। रात का टेम्प्रेचर 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क जाएगा।

Advertisment

3 days of rain

IMD, भोपाल के सीनियर वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि उत्तरी हवाओं की वजह से पिछले 24 घंटे में कोल्ड वेव और कोल्ड डे की स्थिति बनी रही। रात के टेम्प्रेचर में भी गिरावट देखी गई। अभी दक्षिणी गुजरात के आसपास साइकोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है। वहीं, ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। इसका असर भी मध्यप्रदेश पर पड़ा है।

ट्रफ लाइन की वजह से दक्षिणी-पूर्वी हवाएं स्ट्रॉन्ग रहेंगी। नर्मदापुरम, जबलपुर और शहडोल संभाग में कहीं-कहीं बौछारें गिर सकती हैं। तेज हवा चलने का भी अनुमान है। शहडोल और जबलपुर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। तेज हवा चलने का अनुमान भी है। 13 फरवरी को सिस्टम कमजोर हो जाएगा लेकिन रीवा और सागर संभाग में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।

रीवा सबसे ठंडा, दिन का टेम्प्रेचर 23 डिग्री रहा
गत शनिवार को प्रदेश के कई शहरों में दिन का तापमान काफी कम रहा। रीवा में पारा 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि नौगांव में 23.6 डिग्री और रायसेन में तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भोपाल में 24.7 डिग्री, इंदौर में 26.2 डिग्री, ग्वालियर में 24 डिग्री, जबलपुर में 24.3 डिग्री और उज्जैन में पारा 26.8 डिग्री सेल्सियस पर रहा।
नरसिंहपुर, शिवपुरी, खजुराहो, पचमढ़ी और नर्मदापुरम में भी तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। खरगोन में सबसे ज्यादा 30.4 डिग्री और खंडवा में 30.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment