Advertisment

सावधान...हाईटेक हो गए है वाहन चोर, लक्जरी कार को मिनटों में कर लेते है हैक

कार मालिक की चाबी निष्क्रिय हो जाती है। कार का इंजिन स्टार्ट हो जाता है और हैकर कार अपने नियंत्रण में ले लेता है।

New Update
कार का इंजिन स्टार्ट हो जाता है और हैकर कार अपने नियंत्रण में ले लेता है।

कार का इंजिन स्टार्ट हो जाता है और हैकर कार अपने नियंत्रण में ले लेता है।

शहर की पाश कालोनी महालक्ष्मी नगर में वाहन चोरों की एक टोली मिनटों में लक्जरी कार लेकर फरार हो गई। चोरों ने कार का न कांच फोड़ा, न डुप्लीकेट चाबी लगाई, बल्कि कार का सिस्टम ही हैक कर लिया। पूरी वारदात का सीसीटीवी कैमरा फुटेज भी सामने आया है। बदमाश साफ्टवेयर और लेपटाप लेकर आए थे। इस घटना से जांच एजेंसियां भी चौंक गई हैं।
कालोनी के आर सेक्टर में रहने वाले सरकारी ठेकेदार विनोदसिंह राजावत ने अपनी फार्च्यूनर कार (एमपी 09जेई 4610) घर के बाहर पार्क कर दी थी। कालोनी में घरों के बाहर कई गाड़ियां खड़ी हुई थी। रातभर चहल पहल भी बनी रहती है। इसके बावजूद चोर आसानी से कार चुरा कर ले गए।
विनोदसिंह ने जब सीसीटीवी फुटेज निकाले तो देखा उनकी कार के समीप एक सफेद रंग की दूसरी कार आकर रुकी है। उस कार में बैठे बदमाश कुछ देर रुके और विनोदसिंह की कार की लाइट जलने लगी।
कार हैक करने वाली डिवाइस ई-कामर्स वेबसाइट पर आसानी से मिल रही है। कार चोर रिमाट कंट्रोल वाली कार की चाबी से निकलने वाले कोड को डी-कोड कर कार के पास बैठे हैकर्स के लेपटाप पर भेजती है। हैकर कार का रिमोट एक्सेस कर लेता है। कार मालिक की चाबी निष्क्रिय हो जाती है। कार का इंजिन स्टार्ट हो जाता है और हैकर कार अपने नियंत्रण में ले लेता है।

 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment