Advertisment

इन तीन दिन में भूलकर भी नहीं काटें नाख़ून, वरना बहुत जल्द हो जायेगे कंगाल

Jyotish Shastra इन तीन दिन में भूलकर भी नहीं काटें नाख़ून, वरना बहुत जल्द हो जायेगे कंगाल आपको इसकी जानकारी के अनुसार ये बता देते ही की वैसे भी भामरे घर में दादी से लेकर के नानी भी शुरू से ही हमें सपने में नाखून काटने से मना करते है।

New Update
Nails

Nails

 यह सुनने में भी बहुत ही अजीब सा भी लगता है। जी भा और यह ज्योतिष शास्त्र के मुताबित आपको ये बता देते है की नाखून को लेकर भी बहुत से मान्यताएं बताई गई है। जी हां और ये नाखून काटने के नियम भी बताए गए हैं। जिसमे नाखून को कब और कौनसे समय में काटने चाहिए। यह भी बताया गया है और साथ ही उसके ये भी बताया है की कौनसा वक्त नाखून काटने के लिए सही नहीं है, यहाँ निचे इसकी सभी डिटेल्स को दिया गया है।

Advertisment

publive-image

Jyotish Shastra इन तीन दिन में भूलकर भी नहीं काटें नाख़ून, वरना बहुत जल्द हो जायेगे कंगाल

भूलकर भी मंगलवार को नहीं काटना नाखून

Advertisment

आपको इसकी डिटेल्स के लिए बता देते है की ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के मुताबित आपको यह मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। जी भा और ये दिन में आपको गलती से भी नाखून नहीं काटना है नहीं तो आपको उससे आर्थिक परेशानी हो सकती है।जी हां और यह ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन नाख़ून काटने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं। उसके बाद में आपके जीवन में परेशानियां कभी खत्म नहीं होती और जीवन में आर्थिक समस्याएं बनी रहती है।

शनिवार को नहीं काटे नाख़ून 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबित आपको यह भी बता देते है की शनिवार को नाखून काटना बहुत ही हानिकारक होता है। जी हां और ऐसा भी कहा जाता है की ये दिन नाख़ून काटने से शनिदेव जी नाराज़ हो जाते है और उससे जीवन में समस्याएँ कभी खत्म नहीं होती है। और इन लोगों की कुंडली में हमेशा शनि बैठा हो और इन लोगों के लिए ये काम सबसे अधिक हानिकारक हो सकता है। जी हां और इस दौरान  उन्हें आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है।

रविवार को नाख़ून न काटें 

अब इस दिन की जानकारी के लिए बता देते है की रविवार के दिन में सूर्य देव का दिन होता है जी हां और इस दिन छुट्टी वाला दिन भी कहते है। और उस दिन नाख़ून काटने से बहुत ही नुकसान होता है। यदि आप रविवार को नाख़ून कटते है तो आपके व्यापार में गिरावट आ जाएगी और उससे बने बनाये काम बिगड़ जाते है। जी हां और यह आपकी सफलता में भी बाधा आती है।

publive-image  

Jyotish Shastra इन तीन दिन में भूलकर भी नहीं काटें नाख़ून, वरना बहुत जल्द हो जायेगे कंगाल

 कौनसा दिन नाख़ून काटने के लिए है बेहतर

आपको उसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के मुताबित आपको यह बता देते है की नाख़ून काटने के लिए सबसे शानदार दिन सोमवार और शुक्रवार माने जाते हैं। जी हां और यह दिनों में नाख़ून काटने से जीवन में कोई भी तरह की परेशानी नहीं रहती है और सुख समृद्धि में वृद्धि होती है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment