Bollywood News: क्यों बना 'वीडियो कैम स्कैम' वेब शो? निर्माता पवन मालू ने इस के पीछे की प्रेरणा साझा की

ऑनलाइन स्कैम और फ्रॉड भारत में प्रचलित मुद्दे हैं, और एपिक ऑन पर एक वेब शो 'वीडियो कैम स्कैम' ने ऐसी ऑनलाइन धोखाधड़ी की गतिविधियों के प्रभाव के बारे में चर्चा छेड़ दी है।

New Update
 Producer Pawan Malu shares the inspiration

Producer Pawan Malu shares the inspiration

यह शो, जिसने ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर ध्यान आकर्षित किया है उसे निर्माता पवन मालू द्वारा बनाया गया है। पवन मालू ने बताया की क्यों उन्होंने इस विषय पर यह शो बनाया। उन्होंने कहा की, "जब कोई भावनात्मक रूप से अकेला होता है तो वह क्या करता है? जब उसके करीबी लोग उसे समय नहीं दे रहे होते हैं तो वह क्या करता है? वह कुछ साझा करना चाहता है लेकिन कोई सुनना नहीं चाहता।

Advertisment

 ऐसे मामलों में, वह किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने की कोशिश करता है जो उसे सुन सके,उसे सांत्वना दें, उसे रोने के लिए कंधा दें या उसे अपने दिल की बात कहने के लिए कुछ समय दें। उसे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो उसे जज न करे। यही वह बात है जब व्यक्ति पूरी तरह से असहाय, कमजोर और हताश होता है। मैंने देखा इस तरह की कुछ घटनाएं के बारे में जाने और उसपर रिसर्च करते समय में एक नए स्कैम तक पोहंचा।

घोटाला ऐसा था कि जब ये पुरुष परेशान थे, तो उन्होंने धोखाधड़ी वाले ऐप्स पर अजनबी महिलाओं से बात करना शुरू कर दिया। फिर ये महिलाएं उन्हें लुभाती थीं और उनके कपड़े उतरवाती थीं और फिर उनके वीडियो रिकॉर्ड करते हैं (स्क्रीन रिकॉर्डिंग से)। उसके बाद, वे उन्हें ब्लैकमेल करते। जब हम इन ऐप्स पर शोध कर रहे थे, तो हमें 50-60 से अधिक ऐसे ऐप्स मिली जो वास्तव में मौजूद थी। इतने सारे लोग इस जाल में फंसने लगे। तभी मैंने सोचा कि 'वीडियो कैम स्कैम' जैसा कोई शो बनाना चाहिए। हर दिन, पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है और इस मुद्दे का समाधान करना महत्वपूर्ण है।"

इस तरह के ऑनलाइन स्कैम के विषय में जागरूकता बढ़ाने के लिए उनकी इस पहल की सराहना करते हुए, 'वीडियो कैम स्कैम' को क्रिटिक्स से और लोगों से काफी प्रशंसा मिली रही है। अधिक अपडेट के लिए बने रहे।

Advertisment
Latest Stories