Advertisment

Chhattisghar News : भूपेश बघेल ने EVM पर फिर उठाए सवाल, बोले- हर लोकसभा सीट पर 375 प्रत्याशी खड़ा करें

राजनांदगांव सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी भूपेश बघेल ने एक बार फिर ईवीएम से मतदान पर केंद्र सरकार को घेरा है। भूपेश बघेल ने पाटन में कहा है कि, सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन फार्म भरें।

author-image
By Arya Samay
New Update
HBM

Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ़। इसके पीछे उनका तर्क दिया कि, अगर एक लोकसभा सीट से 375 से अधिक प्रत्याशी खड़े हो जाते हैं तो वहां ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव होगा।

Advertisment

। उन्होंने कहा कि, अगर बैलेट पेपेर से चुनाव होता है तो कांग्रेस की ही जीत होगी। भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि राजनांदगांव सीट से वे जीत रहे हैं। दुर्ग लोकसभा के पाटन विधानसभा क्षेत्र के आमालोरी गांव में कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित था। इसमें शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंचे थे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ईवीएम पर सवाल उठाए।

बघेल ने कहा कि, इस बार वे लोकसभा चुनाव ईवीएम से नहीं होने देना चाहते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, हमसे कहा जाता है कि जब हार जाते हैं, तो ईवीएम पर सवाल उठाते हैं।

सच्चाई ये है कि, कांग्रेस का शुरू से स्टैंड रहा है कि, बैलेट से चुनाव होना चाहिए। क्योंकि ईवीएम को हैक किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 2018 में जब विधानसभा चुनाव जीत कर सरकार बनाई, तो उसके बाद निकाय चुनाव बैलट से कराया, जिसमें हमने जीत भी दर्ज की। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार ईवीएम बल पर ही चुनाव जीत रही है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment