Advertisment

पश्चिम मध्य रेलवे में 3015 पदों पर भर्ती, देखिए डिटेल्स

पश्चिम मध्य रेलवे, डब्यूसीआर की ओर से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों आवेदन आमंत्रित किए हैं। रेलवे की इस अप्रेंटिस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रकिया 14 जनवरी 2024 को बंद हो जाएगी।

New Update
www

West Central Railway

RRC Railway Recruitment 2023: योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 दिसंबर 2023 से शुरू हुई थी। आज आवेदन की अंतिम तिथि है। डब्यूसीआर रेलवे अप्रेंटिस की इस भर्ती अभियान में कुल 3015 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले आवेदन शर्तों, आवेदन योग्यता व चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी के लिए पूरा भर्ती विज्ञापन जरूर देख लें।

रेलवे भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को न्यूनतम 10वीं पास या इसके समकक्ष योग्यता रखना जरूरी है। 10वीं या मैट्रिक परीक्षा में न्यूनतम 50फीसदी अंक होना जरूरी है। साथ यह योग्यता किसी बोर्ड या मान्यता प्राप्त संस्थान से होनी चाहिए। रेलवे अप्रेंटिस की इस वैकेंसी के लिए आयु सीमा 15 से 24 वर्ष है।

आरआरसी, वेस्ट सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2023 में ऐसे करें आवेदन:
-रेलवे अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी यहां दिए जा रहे आसान स्टेप्स में आवेदन कर सकते हैं:
- इंडियन वेस्ट सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाएं।
- होम पेज पर दिख रहे लिंक Railway Recruitment Cell पर क्लिक करें।
- अब नया पेज खुलेगा जहां अभ्यर्थी अप्रेंटिस 2023-24 के लिंक पर क्लिक करेंगे।
- अब एक नया पेज खुलेगा जहां अभ्यर्थियों को लॉगइन लिंक पर क्लिक करना होगा।
- अकाउंट में अपना रजिस्ट्रेशन कराएं।
- आवेदन फॉर्म भरें और आवेदन शुल्क जमा कराएं।
- सब्मिट बटन दबाएं और पेज डाउनलोड करें।
- आवेदन की हार्ड कॉपी भविष्य की जरूरत के लिए डाउनलोड करके रख लें।

आवेदन शुल्क : 
सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर 136 रुपए जमा कराने होंगे। एससी, एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों व महिलाओं को मात्र 36 रुपए जमा कराने होंगे। आरआरसी डब्ल्यूसीआर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए वेस्ट सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट चेक कर सकते हैं। 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment