Advertisment

Post Office Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास वालो के लिए अब सरकारी नौकरी पाने का खास मौका, जाने पोस्ट

Post Office Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास वालो के लिए अब सरकारी नौकरी पाने का खास मौका, जाने पोस्ट देश में कई सालो से काम कर रही सरकारी संस्था पोस्ट ऑफिस है। जिसमें वर्क करने वाले लोगों को अच्छी खासी सैलरी, सरकारी भत्ते से लेकर काफी सुविधा भी मिलती है।

New Update
aaa

Post Office Recruitmen

 Post Office Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास वालो के लिए अब सरकारी नौकरी पाने का खास मौका, जाने पोस्ट देश में कई सालो से काम कर रही सरकारी संस्था पोस्ट ऑफिस है। जिसमें वर्क करने वाले लोगों को अच्छी खासी सैलरी, सरकारी भत्ते से लेकर काफी सुविधा भी मिलती है। जो भी अब के समय में पढाई कर स्टूडेंट इस पोस्ट ऑफिस में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन देखते रहते है।पोस्ट ऑफिस भर्ती का इंतजारख़त्म हो गया है, हाल ही एक रिपोर्ट सामनेआई है की पोस्ट ऑफिस लेटेस्ट भर्ती 2024 नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है। आइये जानते है इसकी क्या है योग्यता,,

Advertisment

India Post Recruitment 2024 के लिए शैक्षणिक की जानिए अब योग्यता
आपको बता दे की अब ऐसे कैडिडेंट जो इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं तो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से 10वीं/12वीं/स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए, जिससे अन्य डिग्री/प्रमाणपत्र में जरुरी हो सकते है। जिससे लिए ऑफिसियल बेवसाइट पर जा सकते है।

India Post Recruitment 2024 में पदों की संख्या
अब सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे तमाम युवाओं के लिए पोस्ट ऑफिस खास अवसर दिया है, जिसमें विभिन्न पदों के में नौकरी प्राप्त करने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अभी Indian Post ने अभ्यर्थियों के लिए Post Office Recruitment 2024 जारी किया है।  इस भर्ती में पदों का नाम स्टाफ कार ड्राइवर और विभिन्न पद बताए जा रहे है।


अब इस आवेदन शुल्क के बारे में बात करे तो इसमें आपको सामान्य कैटेगरी के लिए ₹100, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100, अन्य पिछड़ा वर्ग कैटेगरी के लिए ₹100, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति कैटेगरी के लिए, महिलाओं और दिव्यांग जनों के लिए निशुल्क किया गया है।

Advertisment

Post Office Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास वालो के लिए अब सरकारी नौकरी पाने का खास मौका, जाने पोस्ट 

India Post Recruitment 2024 आयु विवरण

India Post Recruitment 2024 में अप्लाई करने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है, तो वही 27 वर्ष तक अधिकतम आयु वाले कैडिडेंट फॉर्म भर सकते है। हालांकि सरकारी नोटिफिकेशन में जरुरी डीटेल्स को आप ऑफिसियल बेवसाइट पर जरुर जाकर एक बार पूरी पूरी ले लीजिये।

 

#get a government job
Advertisment
Latest Stories
Advertisment