Advertisment

एमपी ब्रेकिंग: बिना हेलमेट वालों के खिलाफ अब ताबड़तोड़ चालानी कार्रवाई, हाईकोर्ट की नाराजगी पर पुलिस महानिरीक्षक ने जारी किया पत्र

मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट धारण न करने वालों के विरुद्ध अधिक से अधिक चालानी कार्रवाई न करने के संबंध में हाईकोर्ट द्वारा नाराजगी जाहिर की गई है। 

New Update
Inspector General of Police issued

Now swift challan action

जबलपुर। मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट धारण न करने वालों के विरुद्ध अधिक से अधिक चालानी कार्रवाई न करने के संबंध में हाईकोर्ट द्वारा नाराजगी जाहिर की गई है। 

Advertisment

जिसके परिणाम स्वरूप भोपाल स्थित मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय के महानिरीक्षक द्वारा विगत 21 मार्च को पुलिस आयुक्त एवं सभी जिलों में पदस्थ एसपी को अधिक से अधिक चालानी कार्रवाई करने के संबंध में पत्र जारी किया गया है। 

पत्र के माध्यम से बताया गया है कि  मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर उपरोक्त विषय विचाराधीन है। जिसकी हाल ही में सुनवाई के दौरान उच्च न्यायालय द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट न लगाने वालों के विरुद्ध अधिक से अधिक चालानी कार्रवाई न करने के संबंध में नाराजगी जाहिर की गई है। 

वही हाल ही में इस विषय को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा 25 हजार का जुर्माना भी लगाया जा चुका है। अब इस प्रकरण की सुनवाई उच्च न्यायालय में आगामी 1 अप्रैल को की जानी है। 

इस कड़ी में पुलिस महानिरीक्षक द्वारा सभी जिलों के एसपी को पत्र जारी करते हुए अधिक से अधिक चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment