Advertisment

Jabalpur News : पेट्रोल पंप में लगा था पीएम मोदी का बैनर, कांग्रेस प्रत्याशी की आपत्ति पर दर्ज हुई एफआईआर

आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद भी पेट्रोल पंप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बैनर लगा होने के मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। 

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
hu

PM Modi's banner

आर्य समय संवाददाता,जबलपुर। दरअसल ,कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव एवं अन्य कार्यकर्ताओं ने बैनर अभी तक नहीं हटाए जाने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसके बाद जबलपुर में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पहली एफआईआर दर्ज की गई ।

Advertisment

इस मामले में निर्वाचन आयोग द्वारा गठित एफएसटी के  मोहनलाल रैकवार ने पाटन थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। एफ एस टी टीम ने बताया कि  आज 31 मार्च रविवार को भ्रमण के दौरान शाम लगभग 4 बजे महावीर पेट्रोल पंप गुरु पिपरिया पर भारतीय जनता पार्टी का बैनर लगा मिलने की सूचना प्राप्त हुई । 

टीम के साथ मौके पर जाकर देखा तो भारतीय जनता पार्टी का बैनर पोस्टर लगा मिला। बैनर लगाने के संबंध मे पेट्रोल पंप मैनेजर 42 वर्षीय संजय उर्फ संजू पटैल पिता कलमत्तू पटैल निवासी महुआखेडा से दस्तावेज पेश करने को कहा गया, तो मौके पर कोई वैधानिक दस्तावेज या अनुमति पत्र पेश नही किया जा सका । पुलिस ने शिकायत पर धारा 188, आचार संहिता उल्लंघन के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है ।   

 कांग्रेस प्रत्याशी गये थे पेट्रोल भरवाने
जनसंपर्क पर निकले कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वाहन में पेट्रोल भरवाने गये थे। इसी दौरान उनकी नजर पीएम मोदी के बैनर पर पड़ी। जिसके बाद एक वीडियो माध्यम से उन्होंने पेट्रोल पंप पर लगे बैनर को दिखाते हुए कहा कि आज 31 मार्च को वे गुरु पिपरिया, पाटन में मौजूद थे । इस दौरान जब वे पास में बने पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलाने पहुंचे तो वहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैनर टंगा हुआ मिला ।

 उन्होंने कहा कि अन्य सभी जगहों से अन्य दलों के बैनर-पोस्टर निकाल दिए गए हैं । परंतु उक्त बैनर आचार संहिता पर भी लगा हुआ है । उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर को वीडियो के माध्यम से कहा कि यह खुले आम निर्वाचन आयोग के नियमों को उल्लघन है । उन्होंने शीघ्र-अतिशीघ्र बैनर को निकलवाते हुए कार्यवाही की मांग की ।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment